शनिवार, अप्रैल 09, 2016

चड्डी चोर बिल्ली

बरामद हुई चड्डियों और जुराबों संग चोर
    बिल्ली मौसी जो न करे कमाल है..बचपन से देखते आए थे कि बिल्ली मौसी चोरी से सारा दूध पी जाती है। सुनते थे कि बिल्ली नहीं पालनी चाहिए, क्योंकि वो हमेशा सोचती है कि उसका मालिक दुनिया से निकल ले, और वो घर का सारा दूध मक्खन चट कर जाए। जाने कितनी बातें सुनी थी बिल्ली मौसी के बारे में, पर बिल्ली मौसी चड्ड़ी चोर भी हो सकती हैं, ये तो हमने सपने में भी नहीं सोचा था। हम क्या, आपने भी भी नहीं सोचा होगा कि बिल्ली मौसी दूध छोड़कर चड्डी चोरी करने लगी है। चड्डी भी किसकी, सिर्फ मर्दों की। है न हैरानी की बात। अब तो मर्दों को महिलाओं के अंडरगारमेंट चुराने की खबरें सुनी थी हमने। किसी महिला को मर्दों के अंडरगारमेंट चुराने का शौक हो, फिलहाल तो ऐसी खबरें याद नहीं कब देखी थीं। वैसे हद तो ये कि, सिर्फ मर्दों की चड्डी ही नहीं, ये बिल्ली तो जुराब भी चुराने की शौकिन थी। वो भी दोनो पैरों की, यानि पूरी जोड़ी। कहने को तो शेर की मौसी है बिल्ली, लेकिन जाने कब पूरी दुनिया की मौसी बन गई। इसी तरह पता नहीं कब बिल्लियों ने अंडरवियर चुरानी शुरू कर दी। वैसे मुझे तो लग रहा है कि कहीं ये इंसानों की सोहब्बत का असर तो नहीं है। हम भारत में तो बिल्ली पालते नहीं। शायद इसलिए इसतरह की बिल्ली हिंदुस्तान में अबतक नहीं मिली है।  
 
ब्रिगिट मौसी
   चलिए आपको बता दूं, कि इस चोर बिल्ली का नाम है ‘ब्रिगिट’। जो न्यूजीलैंड में अपनी मालकिन सारा नाथन के साथ रहती हैं। रात के अंधेरे में ब्रिगिट ने शायद अड़ोस-पड़ोस से 11 अंडरवियर और 50 से ज्यादा जोड़ी जुराबें चोरी कर जमा कर लिए थे। अब बिल्ली को मर्दों के अंडरवियर में क्या दिलचस्पी थी, हमें पता नहीं। बिल्ली को कभी अंडरवियर पहने न तो देखा है, न ही सुना है। न ही जुराब पहने देखा है, न सुना है। अब अगर ब्रिगिट हमारे यहां किसी ने पाली होती, खासकर किसी महिला ने, तो लोगबाग बिल्ली को नहीं, उसकी मालकिन को शक की नजर से देखते। 
      खैर जब ब्रिगिट मौसी की खबर लगी, तो मैने नेट छान मारा। फिर तो पता लगा कि बिल्ली मौसी दुनिया में कई जगह पर ऐसे कारनामों को अंजाम दे रही हैं। ब्रिस्टल में दो साल की एक बिल्ली नॉरिस ब्रॉ समेत कई चीजों की चोरी कर चुकी है। यानि दुनिया भर में बिल्ली मौसी को चुराने की आदत लग चुकी है। जाहिर है दुनिया में बिल्ली को ये आदत लग गई है, तो देर सबेर भारत की चार पैर वाली बिल्लियां भी ऐसी आदत का शिकार हो ही जाएंगी। तो चलिए ऐसी खबरें भारत से जब तक आएं, तबतक आप एनीमल प्लेनेट का एक वीडियो देखिए, जिसमें सीसीटीवी के जरिए चोर बिल्ली पर नजर रखी गई, तो पता चला कि ये चोर बिल्ली कितनी चौकसी बरतती है, और फिर सधे हुए चोर की तरह, क्या-क्या चोरी करती है।  
कितनी चौकस चोर है बिल्ली मौसी https://www.youtube.com/watch?v=iCqF0dSCmbk
हम सबकी एक और मौसी की चोरी का वीडियो देखिए...
अरे मौसी-चोरी करते शर्म न आती है के..https://www.youtube.com/watch?v=2qSLvkskXFA

मां..काश कुछ फिल्मी फरिश्ते मिलते

   पुरानी फिल्मों में फैमली डॉक्टर के हाथ में एक जादू का बक्सा होता था। कैसी भी बीमारी हो , एक गोली देता था , या इंजेक्शन लगाता था और ब...